Wednesday, May 22 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » जमशेदपुर


Lok Sabha Election 2024: मतदान दिवस के 6 दिन पहले से तीन दिन पहले तक मीडिया कर्मी पोस्टल बैलेट से दे सकते हैं वोट

Lok Sabha Election 2024: मतदान दिवस के 6 दिन पहले से तीन दिन पहले तक मीडिया कर्मी पोस्टल बैलेट से दे सकते हैं वोट
मुजतबा हैदर रिजवी/ न्यूज11भारत
जमशेदपुर/डेस्क:  इस बार निर्वाचन आयोग ने मीडिया कर्मियों के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान की व्यवस्था की है. जिला प्रशासन ने इस बारे में जानकारी साझा की है कि मीडिया कर्मी किस तरह पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकते हैं. वैसे मीडिया कर्मी जिन्हें भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव कवरेज के लिए प्राधिकार पत्र जारी किया है, पोस्टल बैलट के जरिए मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.


 

पोस्टल बैलेट के लिए भरना होगा फॉर्म 12 डी

 यह मीडिया कर्मी जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से फॉर्म 12 डी प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा, मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी की अधिकृत वेबसाइट से भी फॉर्म 12 डी डाउनलोड किया जा सकता है. फॉर्म 12 डी को भरकर 5 दिनों के अंदर नोडल पदाधिकारी के प्रमाण पत्र के साथ निर्वाची अधिकारी के कार्यालय में जमा किया जाएगा. इसके बाद मीडिया कर्मी पोस्टल बैलट के जरिए मतदान कर सकेंगे. 

 


 

तीन दिन तक सुबह 9:00 से शाम 5:00 तक जमा होंगे पोस्टल बैलेट

पोस्टल बैलट से मतदान मतदान दिवस से 6 दिन पहले से लेकर 3 दिन पहले तक किया जा सकेगा. इस अवधि के तीन दिनों के दौरान पोस्टल बैलट केंद्र सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कार्यरत रहेंगे. पोस्टल बैलेट केंद्र संबंधित दिशा निर्देश निर्वाचित अधिकारी द्वारा निर्देशित किया जाएगा. यहां मीडिया कर्मियों को भरे हुए पोस्टल बैलेट जमा करना होगा.

 


 

अधिक खबरें
कुकडु हाट मैदान  में किया गया निशुल्क योगाभ्यास कैम्प
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:12 PM

चांडिल अनुमंडल के कुकडु प्रखंड के हाटटोला मैदान में तीन दिवसीय निशुल्क योग प्रशिक्षण यगाभ्यास का आयोजन पतंत्जलि योग पीठ के तत्वावधान में आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ो लोगो ने भाग लिया.

डीसी ने अंतिम 72 घंटे की एसओपी को लेकर सभी कोषांग के अधिकारियों के साथ की मीटिंग, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर जोर
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 6:13 PM

जमशेदपुर में डीसी ऑफिस में बुधवार को डीसी अनन्य मित्तल ने लोकसभा चुनाव के अंतिम 72 घंटे की एसओपी को लेकर कोषांगों के वरीय व प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की.

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार XLRI सभागार में सभी BLO के लिए आयोजित हुआ अंतिम प्रशिक्षण, मतदान दिवस को लेकर दिए गए दिशा-निर्देश
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 1:15 PM

पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी BLO का अंतिम प्रशिक्षण XLRI सभागार, जमशेदपुर में जिला निर्वाचन अधिकारी अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार आयोजित किया गया. प्रशिक्षण में जिले के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के BLO ने भाग लिया.

सोनारी में जमीन कारोबारी से करीब साढ़े 3 लाख रुपए की लूट
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 6:51 AM

सोनारी थाना अंतर्गत राम मंदिर चौक के पास साबिर अली नामक व्यक्ति से लूट हुई है. साबिर ने बताया कि वो एक जमीन कारोबारी है. गोलमुरी मे रहता है. जमीन खरीदने के लिए साढ़े तीन लाख रुपए आदर्श सोसाइटी के ऑफिस में जमा करने सोनारी गया था.

पाइप लाइन का लोहा काटने के दौरान दबने से मजदूर की मौत
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 9:52 PM

चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत चकला पंचायत अभिजीत पावर प्लांट के पूर्वी दिशा स्थित चट्टी नदी के समीप अवैध रूप से लोहे के पाइप की कटिंग कर रहे एक युवक की स्क्रैप से दबाने से मौत होने का मामला सामने आया है. मामला रविवार दोपहर की बताई जा रही है. मृतक की पहचान सकिन्द्र राम पिता कुंदन राम (चकला) के रूप में की गई है. मिली जानकारी के अनुसार अभिजीत पावर प्लांट द्वारा पूर्व दिशा में रिजर्व वायर हेतु पाइपलाइन का निर्माण कराया गया था, यह बड़े व चौड़े व्यास के पाइप पानी को रिजर्व वायर तक पहुंचाने के लिए लगाया गया था. पिछले दिनों अभिजीत पावर प्लांट से लगातार स्क्रैप चोरी काम मामला सामने आ रहा था